रेकी ( REIKI )जादू या एक प्रकार की चिकित्सा

अगर किसी के शरीर पर हाथ रखें और बीमारी या दर्द गायब हो जाये तो इसे आप क्या कहेंगे जादू ! जी नही ये एक प्रकार की चिकित्सा हैं !रेकी या स्पर्श चिकित्सा के शाब्दिक अर्थ, सर्वयापी प्राण ऊर्जा  से सब परिचित है ! अब हम जानते हें, कि रेकी का प्रयोग हम लोग बीमारी का इलाज करने में कैसे करते है ! क्यूंकि शरीर का इलाज करने के लिए हम रेकी का प्रयोग करते है !तो इसलिए हम पहले शरीर के बारे ही जान लेते है !

शरीर कैसे काम करता है?

हमारे शरीर में ऊर्जा है ! यदि हमे कोई बीमारी होती हें तो इसका मतलब है कि हमारे शरीर में ऊर्जा की कमी हो गई है ! यदि हम उस ऊर्जा की कमी को पूरा कर दें तो बीमारी दूर हो जाती है!

जैसे मान लो सिर  में दर्द है तो सिर में ऊर्जा की कमी हो गयी है यदि सिर में ऊर्जा संतुलित कर दें तो दर्द खत्म हो जायेगा !इसी तरह छोटी से ले कर बड़ी बीमारी तक का इलाज ऊर्जा का संतुलन कर के किया जा सकता है !

मानसिक,शारीरिक हर बीमारी का इलाज ऊर्जा का संतुलन कर के किया जा सकता है!

रेकी से ऊर्जा का संतुलन

ब्रह्माण्ड में जो प्राण ऊर्जा है , हमारे शरीर में भी वही ऊर्जा है इसलिए रेकी की मदद से ब्रह्माण्ड से ऊर्जा ले कर  ऊर्जा का संतुलन शरीर में किया जा सकता है! रेकी चेनल ब्रह्माण्ड से ऊर्जा ले कर शरीर में डालता है जिस से ऊर्जा का संतुलन होता है !

रेकी चेनल कौन बन सकता है?

रेकी

कोई भी रेकी मास्टर से attunment करा कर   रेकी चेनल बन सकता है !

attunment क्या है ये बात कई लोगो के मन में आती है ! कोई इसे दीक्षा कहता है ! कोई शक्तिपात ! लेकिन मेरे सफर में जो मैने समझा, वो ये है कि जब हम लोग पैदा होते है तो हमें ब्रह्माण्ड से ऊर्जा लेने की शक्ति होती है ! लेकिन समय के साथ साथ ये शक्ति लुप्त हो जाती है ! ऊर्जा लेने के points ब्लाक हो जाते है ! उसके कई कारण हो सकते है ! इसमें रेकी मास्टर ब्लाक पॉइंट्स को ऊर्जा से खोलता है जिसके बाद ऊर्जा का प्रवाह होने लगता है !फिर इस ऊर्जा का प्रयोग रेकी चेनल अपने लिए और दूसरों के लिए करता है !

रेकी स्तर

रेकी को तीन स्तर में सीखा जा सकता हें !

पहला स्तर :-

इस स्तर के attunment के बाद ही ऊर्जा का प्रवाह चालू हो जाता है! इस में स्थूल शरीर यानि की physical body को खोला जाता है !  हमारी body में २४ points होते हें उन पर हमें रोज २१ दिनों  तक ऊर्जा देनी होती है ! उसके बाद अगर सात चक्र पर दें तो भी काम चल जाता है और अपनी समस्या पर ! चक्र क्या होते है ,आभा मंडल क्या होता है वो सब इसमें सिखाया जाता है ! attunment के बाद ही आप रेकी चेनल बन जाते है तो आप दूसरों को स्पर्श से ऊर्जा दे सकते है और उनका इलाज कर  सकते है ! २१ दिनों में ही कई समस्याओं का हल हो जाता है लेकिन यदि किसी समस्या में ऊर्जा की अधिक  कमी है तो उसे २१ दिन बाद भी ऊर्जा देते रहे !

दूसरा स्तर :-

इस स्तर में हमें तीन निशान मिलते हें  जिन की मदद से हमारी शक्ति चार गुना हो जाती है ! इसमें दूरी का निशान मिलता हें जिसकी मदद से हम-

१.DISTANT HEALING यानि दूर से इलाज कर सकते हैं !

२.GROUP HEALING यानि एक सात कई लोगो को ऊर्जा दे सकते हैं !

३. FUTURE ,PRESENT or PAST को भी ऊर्जा भेज सकते हैं !

४.PROGRAMMING OF HEALING  यानि अगर आप जब जरूरत है उस समय ऊर्जा नही भेज सकते तो उसकी programmimg की कर सकते हैं !

तीसरा स्तर :-

बहुत लोग इसे दो भागो में सिखाते है ! पहला अभ्यास करने के लिए और दूसरा अध्यापक बनने के लिए ! इस में एक निशान मिलता है जिस से शक्ति कई गुना हो जाती है ! इसके बाद attunment कर सकते हैं ये master  level होता है !

Distance attunment

यदि आप सिखाने वाले के पास नहीं जा सकते तो आप distance attunment भी ले सकते है ! कई लोग मानते है की distance attunment काम नही करते लेकिन जिस तरह distance healing काम करती है वेसे ही distance attunment काम करते है!distance attunment के कई अच्छे परिणाम देखे गये है ! लेकिन आप के पास कोई सिखाने वाला हो तो वहाँ जा के सीखे !जिन के पास कोई सिखाने वाला नही है उनके लिए ये अच्छा अवसर है बाकि आप अपनी संतुष्टि के हिसाब से फैसला करें !

मेरी सलाह

मेरी सलाह में सब को कम से कम एक level तो करना ही चाहिये ! या हर घर  में एक रेकी chhannel का होना आवश्यक है ! इस स्ट्रेस भरी life मे रेकी से ऊर्जा का बहुत लाभ मिल सकता है !

मेरा आर्टिकल पढ़ने के लिए आपका बहुत -२ धन्यवाद ,मैं आशा करती हूँ कि आप रेकी जरूर सीखना चाहेंगे ,फिर दोस्तों देर किस बात कि हमारे वेबसाइट पर दिए गए नंबर पर कांटेक्ट करो और आज से ही रेकी सीखना शुरू करो !

Our Score
Our Reader Score
[Total: 15 Average: 4]

HEMLATA PAWA

Hemlata Pawa is a Reiki Grand Master . She has spirit, Dedication in work, passion for Reiki. She wants to spread reiki all over India. She gives all credit to reiki healing for her peace full life.

4 thoughts on “रेकी ( REIKI )जादू या एक प्रकार की चिकित्सा

    • January 13, 2018 at 10:22 am
      Permalink

      You can join our course for reiki learning,we sure,you will feel lots of improvement.Please contact us .

      Reply
  • January 12, 2018 at 7:01 pm
    Permalink

    It was very good to read your article.

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Ajax LoaderPlease wait...

Subscribe For Latest Updates

Want to be notified when our article is published? Enter your email address and name below to be the first to know.